फिर से विलियमसन का विकेट लेने की योजना नहीं: कोहली

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 10:29:57 AM
Williamson does not plan to take wickets: Kohli

मैनचेस्टर। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 11 साल पहले अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया था लेकिन मौजूदा आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में ऐसा करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

मलेशिया में 2008 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में भी कोहली और विलियमसन अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व कर रहे थे और कामचलाऊ मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करने वाले कोहली ने उस मैच में विलियमसन का विकेट लिया था जो स्टंप आउट हुए थे। भारतीय टीम इस मुकाबाले को जीतने के बाद फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त देकर चैम्पियन बनी थी।

मंगलवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबाले की पूर्व संध्या पर जब कोहली से अंडर-19 विश्व कप के उस मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कल जब मैं विलियमसन से मिलूंगा तो उसके बारे में याद दिलाउंगा। मुझे उम्मीद है कि उसे भी याद होगा। यह जानना शानदार है कि अंडर-19 विश्व कप के 11 वर्षों के हम राष्ट्रीय टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं।

तीस साल के भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने इसके बारे में पहले भी बात की है। हमारी और उनकी टीम के अलावा दूसरी टीमों में भी उस विश्व कप (अंडर-19) के कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है और अभी भी खेल रहे है। यह देखना काफी अच्छा है। कोहली ने कहा कि यह अच्छी यादें है और ऐसा फिर से हो रहा है यह जानकर दोनों को अच्छा लगेगा।

ना तो मैंने ना ही उन्होंने सोचा होगा कि एकबार फिर से ऐसा होगा, लेकिन यह बहुत अच्छी चीज है। कोहली से जब उस मैच में विलियमसन के विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्हें इसके बारे में याद नहीं था। भारतीय कप्तान ने सवालिया अंदाज में कहा कि मैंने केन (विलियमसन) का विकेट लिया था? मैंने ऐसा किया था?

मुझे नहीं पता कि यह फिर से संभव है या नहीं। कोहली को विलियमसन की प्रतिभा के बारे में 2008 में हुए अंडर-19 विश्व कप से एक साल पहले ही पता चल गया था। भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे याद है 2007 में हमारी टीम न्यूजीलैंड गई थी। हम अंडर-19 टेस्ट मैच खेल रहे थे और उन्होंने हमारे एक तेज गेंदबाज के खिलाफ बैकफुट से शानदार शाट खेला।

मैं स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहा था जहां मैंने साथ खड़े खिलाड़ी को कहा था, मैंने किसी को इतना अच्छा शाट लगाते नहीं देखा है। वह हमेशा से शानदार खिलाड़ी रहे हैं। आप हमारी अंडर-19 टीम के दौरे फिर विश्व कप को देख सकते है, वह उनके लिए खास खिलाड़ी हैं।

मौजूदा विश्व कप में विलियमसन की बल्लेबाजी की महत्व को ऐसे भी देखा जा सकता है कि उन्होंने अब तब 481 रन बनाए है जो टीम के रनों का 29 प्रतिश्त है। इसमें दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी मैच जीताऊ पारी भी शामिल है। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमें हमेशा से पता था कि उनके पास विशेष क्षमता है। वह हर मैच में योगदान कर रहे और टीम को नियंत्रित कर रहे है। रोस टेलर के साथ वह टीम के मुख्य खिलाड़ी है जिन्होंने निरंतर प्रदर्शन किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.