बिना फोन के वॉच से कर सकेंगे कॉलिंग, भारत में एप्पल वॉच का सेल्युलर वर्जन लॉन्च

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 09:09:43 AM
Calling can be possible from watch without the phone

टेक डेस्क। भारत में एप्पल दो टेलिकॉम कंपनियों के साथ मिलकर एप्पल के सेल्युलर वॉच के लिए काम रहा है। इनमें एक रिलायंस जियो और दूसरी भारती एयरटेल शामिल हैं। भारत में एप्पल ने एप्पल वॉच सीरीज 3 के लिए एलटीई वर्जन का सेल्युलर वर्जन लॉन्च कर दिया है। हालांकि पहले जियो ने एयरटेल के लिए कहा था कि एयरटेल यूनिफाइड लाइसेंस कंडीशन का उल्लंघन कर रही है। उसके पास भारत में एप्पल वॉच की सर्विस के लिए ऐसा कोई इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है।

रक्षा सेवाओं के स्पेक्ट्रम के लिए नेटवर्क परियोजना का बजट बढ़ा

एप्पल ने एक ऐसी सिम लॉन्च की है जिससे एप्पल वॉच से कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें किसी फोन की भी जरुरत नहीं होगी। इस सर्विस के लिए एप्पल ने ई-सिम तैयार की है। इस नई तकनीक में एप्पल वॉच को एक्सटेंशन नंबर दिया जाएगा। इसके बाद यह वॉच स्वतंत्र तरीके से काम करेगी। इतना ही नहीं इस वॉच से कॉलिंग के अलावा म्यूजिक भी सुन सकते है। साथ ही कैब सर्विस ओला और उबर की भी बुकिंग कर सकते हैं। एक तरह से यह वो सारे काम करेगा जो आपका स्मार्टफोन करता है।

फेसबुक ने 58.3 करोड़ फर्जी अकाउंट बंद किये

इसमें एक एंटीना इन बिल्ट है जो यूएमटीएस रेडियो के जरिए नेटवर्क से जुड़ा होगा। इस नेटवर्क से कनेक्ट होकर यह इंटरनेशनल मोबाइल सब्सक्राइबर आईडेंटिटी (आईएमएसआई) को स्टोर करता है। इससे यह फायदा होगा कि अगर आपका फोन नेटवर्क में नहीं है तो अपने आप कॉल वॉच पर आएगी। इस एप्पल वॉच का एक नेगेचिव पॉइन्ट यह है कि इसमें बार-बार नेटवर्क नहीं बदल सकते। एक बार जो नेटवर्क कनेक्शन आपने लिया है वो ही हमेशा रहेगा। यूजर्स को एप्पल वॉच पर सेल्युलर सर्विस के लिए कोई एक्सट्रा शुल्क नहीं देना होगा।

ट्विटर ने आपत्तिजनक ट्रोल के खिलाफ जंग तेज की

4,999 रुपए में यहां पर मिल रहा है Xiaomi Redmi 5A  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.