लाइव स्ट्रीमिंग के दुरुपयोग को रोकने के कदम उठा रही फेसबुक

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 10:44:16 AM
Facebook taking steps to prevent misuse of live streaming

नयी दिल्ली। फेसबुक ने लाइव सुविधा की शर्तों का उल्लंघन करने वाले उपयोक्ताओं को एक तय अवधि के लिये लाइव स्ट्रीमिंग से रोकने का निर्णय लिया है। कंपनी ने यह कदम न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुए हमले के दो महीने बाद उठाया है। कंपनी ने कहा कि उसने तस्वीर तथा वीडियो का विश्लेषण करने वाली प्रौद्योगिकी को बेहतर बनाने के लिये तीन विश्वविद्यालयों से गठजोड़ कर नयी शोध भागीदारी में 75 लाख डॉलर निवेश किया है।

Rawat Public School

फेसबुक के उपाध्यक्ष (इंटेग्रिटी) गाइ रोजेन ने एक ब्लॉग में कहा कि कंपनी इस बात की समीक्षा कर रही है कि किस तरह से उसकी सेवाओं का इस्तेमाल नुकसान पहुंचाने और नफरत फैलाने में करने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा, हम आज उन नियमों को सख्त कर रहे हैं जो मुख्यत: लाइव सेवाओं पर लागू होते हैं। अब से यदि कोई भी हमारी गंभीर नीतियों का उल्लंघन करता है तो उसे एक तय अवधि के लिये लाइव सेवा के इस्तेमाल से रोक दिया जाएगा। एजेंसी

पुलवामा में मुठभेड़, दो सुरक्षाकर्मियों सहित तीन घायल

परमाणु समझौते से जुड़ा रहे ईरान: पुतिन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.