एचएमडी ग्लोबल नोकिया की भारत में विनिर्माण क्षमता बढ़ाने की योजना

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 03:20:48 PM
HMD Global plans to increase Nokia's manufacturing capacity in India

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में नोकिया ब्रांड के तहत मोबाइल फोन का डिजायन बनाने और बिक्री करने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने कहा कि उसने भारत में अपनी विनिर्माण क्षमता बढ़ाने की योजना बनाई है और उसे भारतीय बाजार से राजस्व दोगुना होने की उम्मीद है। एचएमडी ग्लोबल सीईओ फ्लोरियां सीइचे ने बातचीत में कहा कि भारत उसके सबसे शीर्ष क्षेत्रों में से एक है और संभवत: यह कंपनी का सबसे बड़ा एकल बाजार भी है। उन्होंने कहा, ''भारत हमारी भविष्य की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है।

जेट एयरवेज बोर्ड की बैठक 27 अगस्त को, लागत कटौती के उपायों पर हो सकता है विचार

हम विनिर्माण में उल्लेखनीय रूप से निवेश कर रहे हैं और अपनी खुदरा बाजार की उपस्थिति का विस्तार कर रहे हैं ... हम इस साल अपनी विनिर्माण क्षमता और राजस्व कमाई दोगुनी होने की उम्मीद कर रहे हैं। यह (भारत) हमारे लिए फीचर और स्मार्टफोन दोनों के लिए अहम बाजार है।’’ सीइचे ने हालांकि राजस्व के बारे में कोई ब्यौरा देने से इनकार कर दिया। एचएमडी की चेन्नई में अपने उत्पाद बनाने के लिए फाक्सॉन के साथ भागीदारी है।

फ्लिपकार्ट ने लॉन्च की 2GUD वेबसाइट, सस्ते दाम पर पुराने सामानों को नया बनाकर देगी कंपनी

एचएमडी के अन्य प्रमुख बाजारों में वियतनाम, इंडोनेशिया, रूस और मैक्सिको प्रमुख हैं। बता दे कि हाल ही में नोकिया ने भारत में नोकिया 6 2018 का अपग्रेडेड वर्जन Nokia 6.1 Plus लॉन्च किया है। कंपनी ने नोकिया 6.1 प्लस को 15,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया है। इस फोन को 30 अगस्त से फ्लिपकार्ट और नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। फिलहाल कंपनी ने 21 अगस्त से इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। -एजेंसी

राफेल सौदा: अंबानी के नोटिस पर कांग्रेस का पलटवार, कहा - हम डरने वाले नहीं, चुप नहीं बैठेंगे

देश के ग्रामीण इलाकों में जल्द ही लगेंगे पोर्टेबल पेट्रोल पंप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.