एचपी ने लांच किया दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2019 10:32:20 AM
HP launches world's first laser tank print

नई दिल्ली। कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर आदि बनाने वाली प्रमुख कंपनी एच पी इंक ने छोटे और मझौले कारोबारियों को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी से लैस नेवरस्टॉप लेजर टैंक प्रिंटर लांच करने की घोषणा की है।

Rawat Public School

एचपी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमीर चंद्रा ने बुधवार को यहां इसे लाँच करते हुये कहा कि यह दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिटर है जिससे लेजर प्रिंटिंग में बड़ा व्यापक बदलाव आयेगा क्योंकि इससे लेजर प्रिंटर की लागत में करीब 80 फीसदी की कमी आ रही है।

आम तौर पर लेजर प्रिंटिंग की लागत 2.50 रुपए प्रति पृष्ठ आती है लेकिन इस नए प्रिंटर में यह घटकर 29 पैसे प्रति पृष्ठ रह जाती है। उन्होंने कहा कि इसमें मात्र 15 सेकेंड में टोनर रिलोड किया जा सकता है और इसमें टोनर हाथ में भी नहीं लगता है। कंपनी प्रिंटर के साथ पांच हजार पेज तक प्रिंट करने की क्षमता का टोनर दे रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रिंटर सरलता से मोबाइल स्कैनिंग, वाई फाई डायरेक्ट और मोबाइल प्रिट ऐप और एचपी स्मार्ट ऐप से जुड़ सकता है। रिलोड टोनर किट का आर्डर भी ऐप से दिया जा सकता है। 

कंपनी के प्रिंटर सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस के वरिष्ठ निदेशक लियो जोसेफ ने कहा कि एचपी नेवरस्टॉप किफायती एवं भरोसेमंद तरीक से कारोबारियों के रोजाना के प्रिंटिंग के काम को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके दो मॉडल उतारे गये हैं जिसमें एच पी लेजर 1000 सीरीज में नॉन वायरलेस की कीमत 15846 रुपए और वायरलेस की कीमत 17236 रुपए है। इसी तरह से नेवरस्टॉप लेजर एमएफपी 1200 सीरीज में नॉन वायरलेस की कीमत 22057 रुपए और वायरलेस की कीमत 23460 रुपए है। रिलोड किट सिगल पैक की कीमत 849 रुपए और डबल पैक की कीमत 1449 रुपए है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.