LG ने भारत में अगले दो साल में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 03:57:49 PM
LG aims to market share in double digits in next two years in India

नई दिल्ली। कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एलजी ने भारत के अति प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में अगले दो साल में दोहरे अंकों में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी इसके लिए देश में 'डब्ल्यू' श्रृंखला के स्मार्टफोन पेश करेगी।

एलजी इस श्रृंखला के तहत पांच स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारेगी। ये स्मार्टफोन अमेजन वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने दिसंबर के आखिर तक दस लाख स्मार्टफोन की बिक्री का लक्ष्य रखा है। शिओमी और सैमसंग जैसी कंपनियों से मुकाबले के लिए एलजी अपने वैश्विक पोर्टफोलियो के स्मार्टफोन को भारत में पेश करेगी।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कारोबार के क्षेत्रीय प्रमुख ए वैद्य ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि हमने एक साल पहले अपने मुख्यालय से भारत के लिए खास तौर पर एक श्रृंखला पेश करने का आग्रह किया था और बातचीत के बाद वह इसके लिए राजी हो गए।

उन्होंने बताया कि डब्ल्यू श्रृंखला के पहले दो स्मार्टफोन जुलाई से उपलब्ध होंगे। उसके बाद कुछ उत्पाद अगस्त एवं दिवाली के समय बाजार में आएंगे। कंपनी के मुताबिक डब्ल्यू श्रृंखला के स्मार्टफोन की कीमत 8,000 से 15,000 रुपए के बीच होगी। वैद्य ने कहा कि इस साल के आखिर तक हमारा लक्ष्य डब्ल्यू श्रृंखला के 10 लाख स्मार्टफोन की बिक्री करनी है। अगले 18-24 महीने में 5जी आ जाएगा। हमने भारत में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.