माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में लांच किया एआई डिजिटल लैब्स

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 10:53:39 AM
Microsoft launches AI Digital Labs in India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली।  सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने भविष्य के लिए श्रमबल तैयार करने के उद्देश्य से देश के 10 प्रमुख उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ मिलकर एआई डिजिटल लैब्स लाँच करने की घोषणा की है।

माइक्रोसाफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत महेश्वरी ने गुरूवार को यह घोषणा करते हुए  कहा कि इसके तहत बिट्स पिलानी, बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी, आईएसअी , कल्पतरू इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी, केएन यूनिवर्सिटी, पेरियार यूनिवर्सिटी, करून्या यूनिवर्सिटी, एसआरएम यूनिवर्सिटी, एसवीकेएम और ट्राइडेंट एकेडमी ऑफ टेक्नालॉजी में एआई डिजिटल लैब बनाये जायेंगे।

अत्याधुनिक इंटेलीजेंट क्लाउड हब कार्यक्रम के तहत ये संस्थान इंटेलीजेंट प्रौद्योगिकी के लर्निंग सेंटर के रूप में उभरेंगे और भारी बदलाव लाने वाले सॉल्यूशन के लिए नवाचार के प्रमुख केन्द्र बनेंगे। उन्होंने कहा कि एआई और इंटेलीजेंट प्रौद्योगिकी पूरे कारोबार और विभिन्न स्तर पर व्यापक बदलाव ला रहे हैं। इन प्रौद्योगिकियों से नये रोजगार के अवसर सृजित होंगे। संगठनों में हर स्तर पर कामगारों को नए रोजगार के लिए कुशल बनाने की जरूरत होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.