ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन पर अब यूजर्स को हिंदी में मिलेगी प्रॉडक्ट की जानकारी, इस दिवाली हिंदी में कर सकेंगे शॉपिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 01:03:40 PM
Now you will get product information in Hindi on Amazon

नई दिल्ली। ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन ने अपने मार्केटप्लेस को हिन्दी में लॉच करने की घोषणा की है। अमेजन इंडिया के कैटेगरी प्रबंधन के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि अब करोड़ों भारतीय अमेजन की सरल और सुविधाजनक ऑनलाइन खरीदारी के लिए हिंदी का उपयोग कर सकेंगे। ग्राहक अब हिंदी में उत्पाद सम्बंधी विस्तृत जानकारी पढ़ सकते हैं, डील और छूट देख सकते हैं, ऑॅर्डर कर सकते हैं, अपने ऑॅर्डर का भुगतान कर सकते हैं, अपनी अकाउंट इंफॉर्मेशन को मैनेज कर सकते हैं और ऑॅर्डर का इतिहास जान सकते हैं।

अभी यह ऐप एंड्रॉइड प्लेटफार्म और मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि अमेजनडॉटइन पर सभी ग्राहकों को उनकी इच्छानुसार सभी प्रोडक्ट मिलें इसको ध्यान में रखते हुए इसको हिन्दी में लॉच किया गया है। अभी हिन्दी में मिलने वाली प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद किसी दूसरी क्षेत्रीय भाषा में इसको लॉच करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे करीब 10 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में मदद मिलेगी। आने वाले त्योहारों का सीजन नए ग्राहकों के लिए ऑनलाइन खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है और वे पहली बार दिवाली की खरीदारी हिंदी में कर सकते हैं।

तिवारी ने बताया कि अमेजन एंड्रॉइड शॉपिग ऐप और मोबाइल साइट पर हिंदी में खरीदारी करने के इच्छुक ग्राहक मेन्यू से भाषा का विकल्प चुन सकते हैं। ऐसा करने के बाद भाषा के पसंदीदा विकल्प को भविष्य के लिए सेव किया जाएगा और याद रखा जाएगा। ग्राहक कभी भी इसमें बदलाव कर सकते हैं। अमेजन की टीम में भाषा विशेषज्ञ और अनुवादक हैं, जिन्होंने अक्सर उपयोग में आने वाले शब्दों का उपयुक्त प्रयोग किया है, ताकि हिदी भाषी ग्राहकों के लिए खरीदारी का अनुभव सरल और बाधा-रहित हो सके। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सर्च का फीचर अंग्रेजी में मिलेगा और उन्हें डिलीवरी एड्रेस भी अंग्रेजी में लिखना होगा। अगले कुछ माह में टीम इसमें कुछ अन्य विशेषताएं हिंदी में जोड़ेगी, जैसे उत्पाद समीक्षा, रेटिग, प्रश्न और उत्तर आदि।- एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.