Samsung galaxy note 9, क्या हैं इसमें खास फीचर्स जो खरीदने पर कर देंगे मजबूर

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 11:04:44 AM
Samsung galaxy note 9, What are the special features in it that will be forced to buy

टेक डेस्क। सैमसंग ने 9 अगस्त को न्यूयॉर्क में Samsung galaxy note 9 को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। बता दें कि यह galaxy note 8 का ही अपग्रेड वर्जन हैं। यह एक टैबलेट या लैपटॉप की कमी को पूरा करता है। इसमें कई सारे ऐसे फीचर्स है जो आज तक किसी भी स्मार्टफोन में नहीं दिए गए हैं। तो आइए जानते हैं इसके दमदार फीचर्स के बारे में-

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 चार नए और एकदम अलग कलर ब्लैक (ब्लैक एस-पेन के साथ), पर्पल (पर्पल एस-पेन के साथ), कॉपर (कॉपर एस-पेन के साथ) और ओशियन ब्लू कलर (यलो एस-पेन के साथ) उपलब्ध होगा।

अगर भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा तो इसमें 6.4 इंच सुपर एमोलेड क्वाडएचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले होगी जिसका में रेज़ॉलूशन 2960x1440 पिक्सल है। इसके साथ ही इस फोन में गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ वाला कंपनी का फ्लैगशिप 2.7 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में पावर के लिए फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ सबसे ज्यादा क्षमता वाली 4000 एमएएच बैटरी दी गई है।

फोन में रियर पर  12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल सेंसर और  12 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर है। वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है। 8 जीबी रैम और 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। दोनों वेरियंट्स की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में कार्बन फाइबर हीट पाइप्स दिए गए हैं जो फोन को गर्म होने से बचाएंगे। सैमसंग ने नोट 9 में डेक्स सॉफ्टवेयर फीचर दिया है जिसके जरिए गैलेक्सी नोट 9 को किसी भी यूएसबी टाइप-सी से एचडीएमआई डोंगल का इस्तेमाल कर मॉनिटर से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप गेम खेलते हुए या किसी से बात करते हुए भी मॉनिटर पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.