ट्राई 5जी, अन्य बैंड के स्पेक्ट्रम पर अपनी सिफारिशों को लेकर कायम

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 09:23:17 AM
TRAI 5G, with its recommendations on the spectrum of the other band

नयी दिल्ली। दूरसंचार नियामक ट्राई 5जी रेडियो तरंगों सहित स्पेक्ट्रम के आधार मूल्य एवं मूल्यांकन को लेकर की गयी अपनी सिफारिशों पर सोमवार को कायम रहा। नियामक ने दूरसंचार विभाग को स्पष्ट किया कि कीमत पर अपनी राय देने से पहले उसने सभी ‘संबंधित पहलुओं‘ पर गौर किया है।

स्पेक्ट्रम मूल्य को लेकर उद्योग की चिंताओं के बीच पिछले महीने डिजिटल संचार आयोग (डीसीसी) ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को स्पेक्ट्रम से जुड़ी सिफारिशों पर पुनॢवचार करने को कहा था।

डीसीसी ने कहा था कि सरकार के डिजिटल प्रसार के व्यापक लक्ष्य, सबके लिए ब्रॉडबैंड और समावेशी 5जी सेवाओं को ध्यान में रखते हुए ट्राई को 2018 की अपनी सिफारिशों पर फिर से विचार करना चाहिए।

ट्राई ने दूरसंचार विभाग को अपने विस्तृत जवाब में सोमवार को कहा कि उसने कार्य-प्रणाली, मान्यताओं, 2016 में स्पेक्ट्रम की नीलामी और एक अगस्त, 2018 को उसके सुझाव भेजे जाने के बीच के घटनाक्रमों सहित अन्य सभी संबंधित पहलुओं पर विचार किया था। ट्राई ने कहा है, उपरोक्त को देखते हुए प्राधिकरण स्पेक्ट्रम मूल्यांकन और आरक्षित मूल्य को लेकर एक अगस्त, 2018 की अपनी अनुशंसा को दोहराता है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.