Samsung galaxy note 9 और galaxy note 8 में कौनसा स्मार्टफोन खरीदना होगा बेहतर, जानें फीचर्स

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 03:46:14 PM
Which smartphone is better Samsung galaxy note 9 or galaxy note 8, Learn FEATURES

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। सैमसंग ने 9 अगस्त को न्यूयॉर्क में Samsung galaxy note 9 को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। बता दें कि यह galaxy note 8 का ही अपग्रेड वर्जन हैं। यह एक टैबलेट या लैपटॉप की कमी को पूरा करता है। अब यूजर्स इन दोनों स्मार्टफोन में कंफ्यूज हो गए हैं कि उन्हें कौनसा खरीदना चाहिए और कौनसा नहीं। तो आपको Samsung galaxy note 9 और galaxy note 8 दोनों के फीचर्स के बारे में बता रहे है। इन्हें पढ़ने के बाद आपका कंफ्यूजन दूर होगा और आपको फोन खरीदने में आसानी होगी।

Samsung galaxy note 9- सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 चार नए और एकदम अलग कलर ब्लैक (ब्लैक एस-पेन के साथ), पर्पल (पर्पल एस-पेन के साथ), कॉपर (कॉपर एस-पेन के साथ) और ओशियन ब्लू कलर (यलो एस-पेन के साथ) उपलब्ध होगा। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच सुपर एमोलेड क्वाडएचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले होगी जिसका में रेज़ॉलूशन 2960x1440 पिक्सल है। इसके साथ ही इस फोन में गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ वाला कंपनी का फ्लैगशिप 2.7 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया जाएगा।

यह फोन ऐंड्रॉयड 8.1 पर काम करता है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में पावर के लिए फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ सबसे ज्यादा क्षमता वाली 4000 एमएएच बैटरी दी गई है। फोन में रियर पर  12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल सेंसर और  12 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर है। वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है। 8 जीबी रैम और 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है।

दोनों वेरियंट्स की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में कार्बन फाइबर हीट पाइप्स दिए गए हैं जो फोन को गर्म होने से बचाएंगे। सैमसंग ने नोट 9 में डेक्स सॉफ्टवेयर फीचर दिया है जिसके जरिए गैलेक्सी नोट 9 को किसी भी यूएसबी टाइप-सी से एचडीएमआई डोंगल का इस्तेमाल कर मॉनिटर से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप गेम खेलते हुए या किसी से बात करते हुए भी मॉनिटर पर प्रेजेंटेशन दे सकते हैं।

galaxy note 8- इस फोन में 6.3 इंच क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा गैलेक्सी नोट 8 में 2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9985 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन ऐंड्रॉयड 7.1 पर रन करता है। galaxy note 8 में पावर के लिए 3300 एमएएच बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल-लेंस दिए गए हैं जिसमें 12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल और 12 मेगापिक्सल टेलीफोटो लैंस है। वहीं अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.