लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज, भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 12:19:25 PM
Cruises Traveling Craze In People, Foreign tourists are also enjoying their arrival in India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आज के समय में लोगों का घूमने फिरने का शौक काफी बढ़ गया है। जब भी छुट्टियां मिलती हैं लोग अलग-अलग जगहों पर घूमना पसंद करते हैं। लोगों की इसी रूची को देखते हुए पर्यटन स्थलों का विकास भी हो रहा है। सोलो ट्रेवलिंग की तरह ही आजकल क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज भी काफी बढ़ गया है। लोग इधर-उधर जाने के बजाय कुछ समय शांति से क्रूज में बिताना पसंद करते हैं। समुद्र के बीच में दुनिया के शोर गुल से काफी दूर क्रूज में समय बिताना अपने आप में एक अलग तरह का रोमांच है। 

सावन के महीने में भारत के इन प्रमुख शिव मंदिरों में दर्शन के लिए दुनिया भर से आते है श्रद्धालु

पहले ये चलन विदेशों में था लेकिन अब भारत में भी क्रूज पर्यटन बढ़ता जा रहा है। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटक भी क्रूज ट्रेवलिंग का मजा लेने के लिए भारत आते हैं। पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 2017-18 में क्रूज पर्यटन के लिए 1.6 लाख से अधिक विदेशी नागरिकों ने भारत का दौरा किया। 

अगर आप भी Waterfalls के इन खूबसूरत नजारों को देखना चाहते हैं तो जाएं झारखंड

उन्होंने कहा, 2017-18 में कुल 1,62,660 लोगों ने क्रूज पर्यटन के लिए भारत का दौरा किया। ये पर्यटक मुंबई, चेन्नई, कोच्चि, कोलकाता और न्यू मैंगलुरू आए। यहां आकर उन्होंने क्रूज में बैठकर समुद्र की लहरों को अटखेलियां करते हुए तो देखा ही इसी के साथ एक क्वालिटी टाइम यहां बिताया। अगर आप भी शोर गुल से दूर किसी शांत जगह पर जाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए क्रूज ट्रेवलिंग एक बेस्ट ऑप्शन है। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.