सैलानियों को आकर्षित करने के लिए 1 से 10 नवंबर के बीच बुकिंग पर 30 फीसदी छूट दे रहे धर्मशाला के होटल व्यवसायी

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 11:26:53 AM
Hotel practitioner of Dharamsala, giving 30% discount on booking between November 1 and 10

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के इस प्रसिद्ध पर्वतीय स्थल के होटल कारोबारी उच्च न्यायलय के आदेश की वजह से बुरी तरह से प्रभावित कारोबार में प्राण फूंकने के लिए दिवाली के त्यौहारी मौसम में अपने शुल्कों को कटौती कर और विशेष छूट के जरिए सैलानियों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। इस साल धर्मशाला में पर्यटकों की आमद करीब 70 फीसदी कम हुई है, क्योंकि हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने धर्मशाला नगर के आसपास अवैध तरीके से बने तकरीबन 80 होटलों और गेस्ट हाउसों को बंद करने का आदेश दिया था।


चीन के स्प्रिंगफील्ड बुद्धा को पीछे छोड़ दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बनी स्टेच्यू ऑफ यूनिटी

अदालत ने उनका पानी और बिजली का कनेक्शन भी कटवा दिया था। मैकलॉडगंज होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी बंबा ने कहा कि फिलहाल इलाके में 100 होटल काम कर रहे हैं और अदालत के आदेश के बाद सैलानी ऑनलाइन होटलों में बुकिंग करने से बच रहे हैं जिससे कारोबारी काफी प्रभावित हुए हैं।

सिक्किम में चेनरेजिंग की सबसे ऊंची प्रतिमा नवंबर में पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार

होटल एसोसिएशन के सर्वेक्षण का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल दशहरे पर मैकलॉडगंज में पर्यटन कारोबार केवल 25-30 फीसदी था। बंबा ने कहा कि होटल कारोबारियों को अपनी रोज़ी-रोटी के लिए दिवाली के त्यौहारी मौसम से आस है। इसलिए उन्होंने एक से 10 नवंबर के बीच बुकिंग पर 30 फीसदी छूट देने का फैसला किया है। -एजेंसी 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत, दक्षिण कोरिया के बीच पर्यटन क्षेत्र में एमओयू पर हस्ताक्षर को मंजूरी दी

 

 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.