इस किले में है लोहे को सोना बनाने वाला पत्थर

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 05:07:29 PM
Iron at this fort is the stone that makes gold

इंटरनेट डेस्क। पारस पत्थर एक ऐसा पत्थर होता है जिसके छूने से लोहा सोना बन जाता है। पारस पत्थर को लेकर बहुत सी कहानियां प्रचलित हैं, आज के समय में ये पत्थर देखने को नहीं मिलता है। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि आज भी भोपाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर रायसेन के किले में पारस पत्थर मौजूद है। 

अलमस्त शहर है बीकानेर, आने वाले पर्यटक भी खो जाते हैं यहां की मस्ती में

इस पत्थर को पाने के लिए कई युद्ध हुए लेकिन जब यहां के राजा को लगा कि अब वो इस पत्थर की सुरक्षा नहीं कर सकता तो उसने इस पत्थर को यहां के तालाब में फैंक दिया। कुछ समय बाद युद्ध के दौरान राजा की मौत हो गई और यह किला एकदम विरान हो गया। 

आज भी लोग इस पत्थर की तलाश कर रहे हैं, लोग रात के समय इस पत्थर की खोज करने के लिए अपने साथ तांत्रिकों को लेकर यहां जाते हैं लेकिन अभी तक किसी के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। 

भगवान श्रीकृष्ण ने इस छोटी सी चीज को क्यों दिया इतना महत्व

यहां के लोगों का मानना है कि इस किले में एक जिन्न रहता है जो पारस पत्थर की रक्षा करता है। जब भी कोई यहां इस पत्थर की खोज में आया तो वो जिन्न को देखकर अपना दिमागी संतुलन खो बैठा। 

आज भी अनसुलझे हैं तिरुपति बालाजी मंदिर के ये रहस्य

इस राक्षस की वजह से यहां पर मिलता है पितरों को मोक्ष!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.