Mothers Day Special : इस साल इन जगहों पर जाकर सेलिब्रेट करें मदर्स डे

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 11:38:06 AM
Mothers Day Special: Celebrate Mothers Day by visiting these places

इंटरनेट डेस्क। आपकी मां का पूरा समय सिर्फ आपके लिए होता है। मां जैसी फ्रिक, उनके जैसा त्याग कोई और नहीं कर सकता है। ऐसे में आपका भी फर्ज बनता है कि आप अपनी मां के लिए कुछ समय निकालें और उन्हें कहीं बाहर घुमाने लेकर जाएं। इस मदर्स डे पर आप भी अपनी मां के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएं। उनके साथ इस गर्मी में किसी हिल स्टेशन पर जाएं। आपके ऐसा करने से आपकी मां को बहुत खुशी होगी। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौनसी जगह है जहां आप अपनी मां के साथ जा सकते हैं चलिए हम आपको बताते हैं कुछ खास जगहों के बारे में......

धर्म, संस्कृति और आध्यात्म का बेजोड़ संगम है प्राचीन नगरी अनूपशहर

शिमला :-

शिमला एक ऐसा हिल स्टेशन है जो गर्मी के मौसम में आपको ठंडक देता है। आप अपनी मां के साथ शिमला जा सकते हैं। यहां पर  घूमने-फिरने के अलावा बहुत कुछ देखने के लिए है। घुमने के लिए यहां पर जाखू हिल, हनुमान मंदिर, कोटेश्वर मंदिर, पानी के झरने, बर्फ पर स्कीइंग, हरियाली की चादर ओढ़े चारो तरफ से पहाड़ियां हैं।

बारिश में रहती है भीड़, फिलहाल सूखे के कारण पर्यटकों के लिए तरस रहा है ये पर्यटन स्थल

कुर्ग :-

पश्चिमी घाट पर स्थित पहाड़ों और घाटियों का प्रदेश कुर्ग दक्षिण भारत का एक प्रमुख पर्यटक स्थल है। कर्नाटक का यह खूबसूरत पर्वतीय स्थल समुद्र तल से 1525 मीटर की ऊंचाई पर है। प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा ये हाइकिंग, क्रॉस कंट्री और ट्रेल्स के लिए भी मशहूर है। यहां पर प्राचीन किला, महल, शिव जी का ओंमकारेश्वर मंदिर, यहां के राजा की सीट और अब्बी फॉल्स बहुत ज्यादा प्रचलित है। यह एक हिल स्टेशन के साथ ही धार्मिक स्थल भी है।

Photos में ही देख सकते हैं इन Destinations की खूबसूरती, यहां पर जाना है मना

कश्मीर :-

कश्मीर को धरती का स्वर्ग माना गया है। अप्रैल-मई में यहां पर बर्फ को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। आप भी इस मौसम में अपनी मां के साथ यहां जा सकते हैं। यहां आकर आप झीलों में तैरते हाउसबोटों और विश्व प्रसिद्ध डल झील में नौका विहार या हाउसबोट का मजा लें। इसके साथ ही ट्यूलिप का गार्डन, हरी भरी खूबसूरत वादियां, झीलें और झरनों का सौंदर्य यहां पर देखने को मिलता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.