इस खास जगह को देखे बिना अधूरी है लंदन की सैर

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 12:09:37 PM
The trip to London is incomplete without seeing this special place

इंटरनेट डेस्क। हर किसी का सपना होता है कि वह एक बार लंदन की सैर जरूर करे, लंदन की खूबसूरती किसी से छिपी हुई नहीं है। इसी कारण यहां पूरे साल पर्यटकों की खासा भीड़ रहती है। यहां की सड़कें एकदम साफ-सुथरी रहती हैं। ये ऊपर से देखने में जिनती खूबसूरत हैं इनके नीचे की दुनिया इससे कहीं ज्याद बेहतरीन है। 

बारिश के मौसम में देखने लायक होती है इन वाटरफॉल्स की खूबसूरती

आपको बता दें कि लंदन की सड़कों के नीचे भी एक दुनिया छिपी हुई है जो बाहर की दुनिया की तरह ही बेहद खूबसूरत है। लंदन की सड़कों के नीचे 19वीं सदी का सीवरेज सिस्टम, वॉर बंकर, रेलवे सिस्टम, विक्टोरिया कालीन सड़क के साथ ही पैदल चलने वालों के लिए टेम्स नदी के अंदर एक टनल भी है। वहीं जमीन के नीचे एक अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन भी है जो अब पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। 

बहुत ही अनोखा है भगवान शिव का ये मंदिर , मात्र एक दिन में बनकर हो गया था तैयार

आपको बता दें कि पहले इस रेलवे स्टेशन से चिट्ठियां लाने - ले जाने का कार्य किया जाता था और यहां करीब 80 सालों तक रेलगाड़ियां चलती रहीं। 2003 में इसे बंद कर दिया गया और इसके बाद ये एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन गया। यहां आने वाले लोगों को इसे देखने के लिए टिकट भी लेनी पड़ती है जो काफी महंगी है लेकिन इसके बाद भी पर्यटक यहां आकर इस खास जगह को देखना पसंद करते हैं। अगर आपको भी कभी लंदन जाने और वहां घूमने -फिरने का मौका मिले तो आप इस खास जगह पर जाकर इसे देखना ना भूलें। 

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर ले सकते हैं स्काई डाइविंग का बेहतरीन अनुभव

लोगों में बढ़ रहा है क्रूज ट्रेवलिंग का क्रेज , भारत में आकर विदेशी पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.