Lok Sabha Elections: अन्य राज्यों में प्रचार के लिए सचिन पायलट की रही है मांग, क्या हैं इसके सियासी मायने?

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2024 09:05:53 AM
Lok Sabha Elections: Sachin Pilot has been demanding to campaign in other states? what is its political meaning?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। यहां पर मतदान होने के बाद प्रदेश कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता अन्य राज्यों में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट लगातार प्रदेश के बाहर प्रचार कर रहे हैं। प्रदेश के बाहर प्रचार करने में राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट सबसे आगे हैं। प्रदेश के अन्य नेताओं के मुकाबले उनकी मांग ज्यादा है। माना जा रहा है उनका देश की राजनीति में कद बढ़ गया है।

इन राज्यों में किया जमकर प्रचार
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट इस बार लोकसभा चुनाव में अब तक राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित कुल आठ प्रदेशों के 35 लोकसभा क्षेत्रों में 65 से अधिक चुनावी सभाआों में हिस्सा ले चुके हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट की छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में खूब मांग रही है। वह छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस प्रभारी हैं। इन तीन राज्यों में वह बड़ी संख्या में चुनावी सभाएं कर चुके हैं। 

राजस्थान में भी की थी 25 से अधिक जनसभाएं
आपको बता दें कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान के कुल 14 लोकसभा क्षेत्रों में भी 25 से अधिक जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने इन कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।  राजस्थान कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने प्रदेश की जयपुर ग्रामीण, दौसा, अलवर, चुरुं, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, बाड़मेर-जैसलमेर, टोंक-सवाईमाधोपुर, सीकर, भरतपुर, करौली-धौलपुर लोकसभा सीटों के लिए जमकर प्रचार किया है। उन्होंने इन सीटों के लिए कांग्रेस की ओर से प्रचार का नेतृत्व किया है। वहीं भाजपा ने इन लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए शीर्ष नेताओं की फौज उतारी थी। 

PC:  abplive

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.