Israel-Hamas War: इजरायल के खिलाफ बयान देने वालों को इस देश में किया जा रहा है गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2024 09:55:57 AM
Israel-Hamas War: Those making statements against Israel are being arrested in this country

इंटरनेट डेस्क। मध्य पूर्व में युद्ध की आशंकाओं के बीच एक चौंकाने वाली खबर आई है। खबर ये है कि मुस्लिम देश सऊदी अरब अब इजरायल के समर्थन में आ गया है। वह अब इजरायल के खिलाफ बयान देने वालों को गिरफ्तार कर रहा है। इसके लिए इस देश में प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

सऊदी अरब के इस कदम से माना जा रहा है कि वह इजरायल के साथ कूटनीतिक संबंध बनाने का मन बना रहा है। हालांकि, इस संबंध में अभी तक इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। 

खबरों के अनुसार, सऊदी अरब की ओर से अब सोशल मीडिया पर इजरायल-हमास युद्ध को लेकर पोस्ट करने वाले नागरिकों को गिरफ्तार किया जा रहा है। सऊदी अरब की ओर से इस प्रकार का कदम इस चिंता के कारण उठाया जा रहा है कि इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध और ईरानी प्रॉक्सी की तरफ से किए गए हमले मध्य पूर्व को युद्ध की ओर धकेल देंगे।

कंपनी का एग्जीक्यूटिव हुआ गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के प्लान का हिस्सा एक कंपनी के एग्जीक्यूटिव को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी के इस अधिकारी ने कथित तौर पर गाजा युद्ध को लेकर टिप्पणियां की थीं, जिन्हें भडक़ाऊ माना जा रहा था।

सऊदी सरकार को है इस बात की चिंता
सऊदी सरकार के एक सूत्र ने ब्लूमबर्ग को को गिरफ्तारियों की वजह का कारण बताया है। सरकार को चिंता हैं कि ईरान समर्थक प्रभाव देश की सुरक्षा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि, इस संंबंध में गिरफ्तारियां को लेकर आंकड़ा जारी नहीं हुआ है। 

PC:ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.