पेट्रोल-डीजल के बाद शराब की कीमतों में आया भारी उछाल, 20 फीसदी का हुआ इजाफा

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 10:37:54 AM
After petrol- diesel LIQUOR prices also rises sharply, increase 20%

पुडुचेरी सरकार ने सभी तरह की शराब की कीमतों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की है. आबकारी विभाग ने बुधवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि नई कीमतें 15 जुलाई से लागू होंगी। हालांकि, पुडुचेरी में शराब की कीमत अभी भी पड़ोसी राज्यों तमिलनाडु, कर्नाटक और अन्य राज्यों की तुलना में कम रहेगी।

 

Prices of all kinds of liquor will be increased by 20% from tomorrow in Puducherry: Excise Department — ANI (@ANI) July 14, 2021

 

वही पुडुचेरी प्रशासन ने इस साल अप्रैल में केंद्र शासित प्रदेश में शराब की कीमतों में कमी करते हुए शराब पर 7.5 फीसदी की विशेष कोविड लेवी रद्द कर दी थी. विशेष उत्पाद शुल्क की वैधता को 7 अप्रैल से समाप्त करने के आबकारी विभाग के प्रस्ताव को उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने मंजूरी दे दी, जिसके बाद केंद्र शासित प्रदेश में शराब सस्ती हो गई।

अतिरिक्त शुल्क पिछले साल मई में पड़ोसी राज्यों के अनुसार कोरोना महामारी के कारण तमिलनाडु से पुडुचेरी में लोगों के आगमन को रोकने के लिए कीमतों को लाने के लिए था। उपराज्यपाल ने विशेष ड्यूटी को निलंबित कर दिया था और सभी पब, खुदरा विक्रेताओं और रेस्तरां को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया था। उपराज्यपाल कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चुनाव आयोग से अनुमति प्राप्त करने के बाद इसे वापस ले लिया गया था। दूसरी ओर, पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में 121 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 1.19 लाख हो गई है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.