जेवर एयरपोर्ट से एक लाख नौकरियों के अवसर पैदा होंगे: सिंधिया

Samachar Jagat | Friday, 22 Apr 2022 09:54:29 AM
Airports sector set to witness Rs 1.65 La. Cr CAPEX in coming years: Scindia

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के हवाईअड्डा क्षेत्र में आने वाले वर्षों में निजी खिलाड़ियों सहित 1.65 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने का अनुमान है, और सरकार 200 हवाईअड्डे बनाने की योजना बना रही है।

नागरिक उड्डयन क्षेत्र, जिसे कोरोनोवायरस महामारी से गंभीर रूप से नुकसान हुआ था, तेजी से जमीन हासिल कर रहा है, घरेलू यात्री मात्रा पूर्व-महामारी के स्तर पर पहुंच रही है। दो साल में पहली बार, घरेलू हवाई यात्री यातायात 17 अप्रैल को 4 लाख को पार कर गया। सिंधिया ने राजधानी के बारे में कहा, "अगले चार वर्षों में हमारी योजना अकेले हवाई अड्डों के क्षेत्र में तैनात करने के लिए करीब 98,000 करोड़ रुपये है।" खर्च करने की योजना।


 
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) 25,000 करोड़ रुपये का योगदान देगा, जबकि 22,000 करोड़ रुपये हवाई अड्डे के विस्तार और नए टर्मिनलों के निर्माण के लिए जाएगा। सिंधिया ने टाइम्स नेटवर्क के इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव में कहा, "नए निवेश के संदर्भ में ... (हवाई अड्डों में), निजी क्षेत्र 67,000 करोड़ रुपये के करीब देख रहा है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.