Airtel payment bank पश्चिम बंगाल में पैठ बढ़ाएगा

Samachar Jagat | Thursday, 19 Nov 2020 04:16:01 PM
Airtel payment bank will increase penetration in West Bengal

कोलकाता। एयरटेल पेमेंट बैंक ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है, ताकि दूरदराज के गांवों तक बैंकिग सेवाएं पहुंचाने और राज्य में वित्तीय समावेशन में योगदान किया जा सके।

कंपनी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में उसका 3०,००० से बैंकिग केंद्रों का नेटवर्क है, और वह मार्च 2०21 तक राज्य में अपने बैंकिग केंद्रों को 5० प्रतिशत बढ़ाने की योजना बना रही है। ये केंद्र पड़ोस के लोगों को छोटे स्तर पर बैंकिग सेवाएं मुहैया कराते हैं।

कंपनी ने बताया कि राज्य के 12,5०० से अधिक ऐसे गांव, जहां बैंक नहीं हैं, वहां अब एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ औपचारिक बैंकिग सेवाएं उपलब्ध हैं। एयरटेल पेमेंट बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा, ''राज्य में अपनी पैठ को मार्च 2०21 तक 5० प्रतिशत बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। यह राज्य में सबसे बड़ा बैंकिग नेटवर्क होगा और इन बैंकिग केंद्रों के जरिए बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को सेवाएं दी जाएंगी, जिनकी बैंकों तक पहुंच नहीं है।’’ (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.