Brand Ranking : देश की ये आईटी कंपनी रही दुनिया की तीसरी सबसे मूल्यवान, टॉप-10 कंपनियों में इन चार इंडियन ब्रांड को मिली जगह

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jan 2021 06:58:26 PM
Brand Ranking: These IT companies of the country became the third most valuable, top-10 companies of these four Indian brands

इंटरनेट डेस्क। ब्रांड फाइनेंस की एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) दुनिया का तीसरा सबसे मूल्यवान आईटी ब्रांड है। इस लिहाज से एक्सेंचर और आईबीएम ही टीसीएस से आगे हैं। रिपोर्ट में दुनिया की टाॅप दस कंपनियों में चार भारतीय कंपनियों टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल और विप्रो को जगह मिली है।

ब्रांड फाइनेंस की रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे स्थान वाली टीसीएस और दूसरे स्थान वाली आईबीएम के बीच अंतर तेजी से घट रहा है और टीसीएस का ब्रांड मूल्य 11 प्रतिशत बढ़कर 15 अरब अमेरिकी डॉलर हो गया। टीसीएस की मुख्य सेवाओं की मांग बढ़ने के साथ ही उसकी आय तेजी से बढ़ी है और उसने अकेले 2020 की चौथी तिमाही में 6.8 अरब डॉलर का काम हासिल किया। कंपनी ने यूरोपीय और अमेरिकी बाजारों में खासतौर से बढ़त हासिल की है और उसे उम्मीद है कि आगामी साल उसके लिए बेहतर साबित होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रांड मू्ल्य के लिहाज से इंफोसिस चौथे स्थान पर, एचसीएल सातवें स्थान पर और विप्रो नौंवे स्थान पर रही।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.