CIBIL Score: चाहिए सरकारी नौकरी तो अच्छा रखे अपना सिबिल स्कोर, नहीं तो मेहनत जाएगी बेकार......समझे पूरा मामला

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 11:01:51 AM
CIBIL Score: If you want a government job, then keep your CIBIL score good, otherwise hard work will go in vain...... understand the whole matter

इंटरनेट डेस्क। आज के समय में हर किसी को कभी ना कभी बैंक से लोन लेने की जरूरत पड़ ही जाती है। ऐसे में आपको भी कभी अगर लोन की जरूरत हो तो सबसे पहले आपका सिबिल स्कोर देखा जाता है। अगर आपका सिबिल स्कोर सही है तो आपको कम ब्याज में लोन असानी से मिल जाता है। अगर आपका सिबिल स्कोर खराब है तो फिर आपको लोन मिल पाना मुश्किल हो जाता है।

ऐसे में अब अगर आपको सरकारी बैंकों में नौकरी पानी है तो उसके लिए भी आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। आईबीपीएस ने अपने हालिया नोटिफिकेशन में कहा है कि नौकरी के अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे एक बेहतर क्रेडिट हिस्ट्री बनाए रखें।

ऐसे में अगर आप भी बैंक में नौकरी पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं तो नौकरी पाने के लिए अब आपको अपने सिबिल स्कोर पर भी ध्यान देना होगा। बैंकिंग रिक्रूटमेंट एजेंसी इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को छोड़कर अन्य सरकारी बैंकों में नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य योग्यता में सिबिल स्कोर को भी जोड़ दिया है।

pc- en.life-in-germany.de, indiareviews.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.