ED Raids: ईडी ने धनशोधन मामले में एम3एम समूह के निदेशक को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Friday, 09 Jun 2023 02:48:42 PM
ED Raids: ED arrests director of M3M group in money laundering case

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक कथित मामले की जांच के सिलसिले में गुरुग्राम स्थित रियल्टी कंपनी एम3एम के एक निदेशक को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रूप कुमार बंसल को बृहस्पतिवार को धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत हिरासत में लिया गया।जांच एजेंसी ने एक जून को एम3एम समूह और उसके निदेशकों के साथ ही एक अन्य रियल एस्टेट समूह आइरियो के खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में छापे मारे थे।

ईडी ने बयान में कहा था कि छापे में 60 करोड़ रुपये मूल्य की फेरारी, लैम्बॉर्गिनी एवं बेंटले जैसी लग्जरी गाड़ियां जब्त की गईं।ईडी ने आरोप लगाया है कि एम3एम समूह के प्रवर्तकों- बसंत बंसल, रूप कुमार बंसल, पंकज बंसल एवं अन्य प्रमुख लोग तलाशी अभियान के दौरान जांच-पड़ताल से जानबूझकर बचते रहे।

एजेंसी पिछले कुछ वर्षों से आइरियो समूह के खिलाफ धन को दूसरी जगह लगाने और निवेशकों से मिले पैसे के दुरुपयोग के आरोपों की जांच कर रही है।ईडी के मुताबिक, उसे जांच में पता चला कि सैकड़ों करोड़ रुपये की राशि एम3एम ग्रुप के जरिये भी भेजे गए। ऐसे ही एक लेनदेन में 400 करोड़ रुपये कई कंपनियों से होते हुए एम3एम को आइरियो से मिले थे।

Pc:ThePrint Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.