Rajasthan: किसान 21 सितबर को बंद रखकर जतायेंगे विरोध: Rampal Jat

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 10:30:01 PM
Farmers will protest by keeping 21 September closed: Rampal Jat

अजमेर। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में किसान अपनी मांगों को लेकर आगामी 21 सितंबर को राजस्थान की मंडियां बंद रखकर अपना विरोध जतायेंगे।

अजमेर में प्रदेश किसान जागरण यात्रा के तहत ब्यावर रोड स्थित किसान भवन में आयोजित महापंचायत में संभाग एवं जिला पदाधिकारियों की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। इस अवसर पर श्री जाट ने बताया कि किसानों की मांगों को लेकर प्रदेश में किसानों के पचास संगठन एक बैनर के नीचे आये हैं और न्यूनतम समर्थन मूल्य को खरीद की गारंटी कानून बनाने तथा किसान विरोधी तीन कृषि अध्यादेशों को वापस लिए जाने की मांग की जा रही है।

इसके बाद किसानों के प्रतिनिधमंडल ने अजमेर संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक को अपनी मांगों का एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम का सौंपा गया जिसमें किसानों की सुनिश्चित आय एवं मूल्य का आधार विधेयक 2०12 के संदर्भ में बात उठाते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर वर्ष भर ग्राम स्तर पर संपूर्ण उपज की खरीद गारंटी कानून बनाने की मांग की गई। इसके बाद किसान जागरण यात्रा जोधपुर के लिए रवाना हो गई।

अजमेर में महापंचायत के प्रदेश संयोजक सत्यनारायण सिह, प्रदेश मंत्री रतन खोखर के अलावा महापंचायत के अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर के जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे। युवा प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने बताया कि 11 सितंबर को नागौर, 14 सितंबर को अजमेर एवं टोंक तथा 15 सितंबर को भीलवाड़ा जिला मुख्यालय सहित तहसील स्तर पर भी अपनी मांगों के समर्थन में अधिकारियों को ज्ञापन दिए जाएंगे। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.