Tina Ambani की बहु Krisha Shah के बारे जाने ये खास बातें

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2023 01:49:23 PM
Know these special things about Tina Ambani's daughter-in-law Krisha Shah

कृषा शाह ने 20 फरवरी, 2022 को जय अनमोल अंबानी से शादी की। टीना अंबानी ने पहली शादी की सालगिरह पर इस कपल को बधाई दी। इंस्टाग्राम पर एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट में उन्होंने लिखा कि कृषा शाह और जय अनमोल अंबानी एक अविश्वसनीय जोड़ी हैं और उन्हें उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि कृषा अपनी उपस्थिति से उनके घर को रोशन कर रही है।

जय अनमोल अंबानी अनिल और टीना अंबानी के बड़े बेटे हैं। वह वर्तमान में रिलायंस कैपिटल की देखभाल करते हैं। कृषा शाह एक सोशल वर्कर और बिजनेस वुमन हैं।

कौन हैं कृषा शाह?

कृष शाह एक एजुकेटेड पर्सन हैं। उन्होंने लोगों को जोड़ने, मदद करने और एक साथ काम करने में मदद करने के लिए विकसित एक सोशल नेटवर्किंग कंपनी डिस्को की स्थापना की।  वह यूनाइटेड किंगडम में आईटी दिग्गज एक्सेंचर की एम्प्लॉई थीं। स्टार्टअप बैंडवागन में शामिल होने के लिए वह भारत लौट आई।

उन्होंने  विदेश में पढ़ाई की है । उन्होंने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से राजनीतिक अर्थशास्त्र के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। बाद में उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में अध्ययन किया और नीति और विकास में डिग्री प्राप्त की।

उनके पिता का 2021 में निधन हो गया। वह निकुंज एंटरप्राइजेज के मैनेजर डाइरेक्टर थे। वह एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजी के डाइरेक्टर भी थे। उनकी मां एक फैशन डिजाइनर हैं।


उनके दो बड़े भाई-बहन हैं - नृति और मिशाल शाह।

उन्होंने और जय अनमोल ने मुंबई के कफ परेड इलाके में परिवार के घर पर शादी की। कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि कपल रिश्तेदारों के माध्यम से मिले थे और उनके बारे में किसी को पता चले बिना डेटिंग शुरू कर दी थी।

कृषा  शाह मानसिक स्वास्थ्य चैंपियन हैं। वह #Lovenotfea नाम से एक इनिशिएटिव चलाती हैं।


 
बच्चन सहित कई बॉलीवुड ए-लिस्टर्स शादी में शामिल हुए थे।

अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी की भी दो बहू हैं। श्लोका मेहता अंबानी की शादी आकाश अंबानी से हुई है। अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हुई है। दोनों महिलाएं विदेश से पढ़ी-लिखी हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.