छंटनी 2023: इस कंपनी ने किया 140 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान, जानें पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Aug 2023 07:31:04 PM
Layoffs 2023: This company announced layoff of 140 employees, know full details

छंटनी 2023: सेमीकंडक्टर उत्पादन की दिग्गज कंपनी इंटेल ने कंपनी को हुए घाटे के बाद लागत में कटौती के प्रयास के तहत 140 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है।

इसमें अमेरिका के फॉल्सम परिसर से 89 और सैन जोस परिसर से 51 कर्मचारी शामिल हैं। नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों में इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेयर क्षेत्र के लोग शामिल हैं। बता दें कि कंपनी का लक्ष्य आर्थिक चुनौतियों से निपटना और निवेश को बढ़ावा देना है। आइए जानते हैं छंटनी के बीच क्या है पूरा मामला.

क्या कहती है रिपोर्ट

सैक्रामेंटो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंटेल इस महीने के अंत में कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. इन कर्मचारियों में 10 जीपीयू सॉफ्टवेयर इंजीनियर, 8 सिस्टम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर, 6 क्लाउड सॉफ्टवेयर इंजीनियर, 6 प्रोडक्ट मार्केटिंग इंजीनियर और 6 सिस्टम ऑन-चिप डिजाइन इंजीनियर शामिल हो सकते हैं। इंटेल के फाल्सम परिसर में एसएसडी, ग्राफिक्स प्रोसेसर सॉफ्टवेयर और चिपसेट के लिए आर एंड डी डिवीजन शामिल हैं।

सिग्नल पहले ही दे दिया गया था

इंटेल ने कुछ दिन पहले एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान मौजूदा छंटनी के बारे में संकेत दिया था। हालांकि, कंपनी ने इस दौरान कर्मचारियों की संख्या के संबंध में कोई डेटा उपलब्ध नहीं कराया। कुछ दिनों पहले ऐसी भी अफवाहें थीं कि लागत में कटौती के कारण इंटेल अपना बेंगलुरु कार्यालय भी बेच सकता है। हालाँकि, कंपनी के अभी भी बेंगलुरु में 14,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.