LIC: एलआईसी एजेंटों के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणाएं, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Sep 2023 11:00:17 AM
LIC: Government made a big announcement for LIC agents, you will be happy to know this

इंटरनेट डेस्क। आप देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के कर्मचारी हैं या फिर इसके साथ एजेंट के रूप में जुड़े हुए हैं, तो ये खबर आपके लिए खास है और इस खबर को पढ़कर आप खुश भी हो जाएंगे। सरकार ने कुछ ऐसे ऐलान किए है जो बड़े फायदेमंद है। ये फायदा कर्मचारियों के साथ ही एजेंटों को भी मिलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वित्त मंत्रालय की ओर से इस संबंध में एक्स केे माध्यम जानकारी शेयर की है। इसमें लिखा है कि मिनिस्ट्री द्वारा एलइआई एजेंटों और कर्मचारियों के लिए कल्याणकारी उपायों को मंजूरी दे दी गई है। इससे कंपनी के एक लाख से ज्यादा रेग्युलर कर्मचारियों और 13 लाख से अधिक एजेंटों को फायदा मिलने जा रहा है।

जाने क्या फायदे होंगे
बता दे की सरकार ने एलआईसी के एजेंटों की ग्रेच्युटी लिमिट 3 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है। वहीं जो एलआईसी एजेंट्स दोबारा नियुक्ति के बाद आते हैं, उन्हें रीन्यूअल कमीशन के लिए पात्र बनाने को मंजूरी दे दी है, इससे उन्हें बढ़ी हुई वित्तीय स्थिरता मिल सकेगी। सरकार ने एलआईसी एजेंट्स के लिए टर्म इंश्योरेंस के कवर को बढ़ाने का भी ऐलान किया है। इसके तहत इसकी रेंज 3000-10,000 से बढ़ाकर 25,000-1,50,000 रुपये कर दी गई है जिससे एजेंट के परिवार को आर्थिक सुरक्षा मिलेगी। सरकार एलआईसी कर्मचारियों को एक समान 30 फीसदी की दर से फैमिली पेंशन का फायदा देगी।

PC- outlookindia.com


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.