LPG Price: अब इस रेट में मिलेगा आपको भी गैस सिलेंडर, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 10:41:19 AM
LPG Price: Now you will also get gas cylinder at this rate, the government has taken a big step

इंटरनेट डेस्क। हर महीने की एक तारीख को होने वाला बदलाव इस बार चार तारीख को देखने को मिला है। जी हां हर महीने गैस सिलेंडर के दाम 1 तारीख को बदलते है। ऐसे में इस बार ये दाम चार तारीख को बदले गए है। ऐसे में इसका सीधा असर आपकी जेब पर भी आने वाला है। मंगलवार को सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा कर दिया है।

वैसे आपको बता दें की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा कर दिया है।  यह बदलाव सिर्फ देश की राजधानी दिल्ली में ही देखने को मिला है। बाकी महानगरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 7 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद दाम 1780 रुपये हो गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें की जून के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में  83.5 रुपये की कटौती देखने को मिली थी। आखिरी बार मार्च के महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ था। 

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं

दूसरी ओर घेरलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपये है। जानकारों की मानें जिस तरह से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा हुआ है इससे संकेत मिलते है कि आने वाले दिनों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

pc- oneindia hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.