Mutual Fund Scheme: हर महीने करें 15 हजार रुपए का निवेश, बीस साल में बन जाएंगे करोड़पति

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Apr 2024 12:03:43 PM
Mutual Fund Scheme: Invest 15 thousand rupees every month, you will become a millionaire in twenty years

इंटरनेट डेस्क। देश में कई प्रकार के निवेश प्लान चले रहे हैं। आज हम आपको एक प्लान के बारे में जानकारी देेने जा रहे है, जिसके माध्यम से आप रिटायर होने के पांच साल पहले ही करोड़पति बन सकते हैं। आज हम आपको एक म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में जानकारी देेने जा रहे हैं। इसमें आप निवेश कर भविष्य के लिए मोटी रकम जमा कर सकते हैं।

इसके लिए आपको  म्यूचुअल फंड स्कीम के लिए एसआईपी बनवानी होगी। अगर आप 35 साल की उम्र में किसी अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम में एसआईपी बनवाते हैं,  ऐसे में आपको मोटी रकम जमा करने के लिए हर महीने 15 हजार रुपए का निवेश करना होगा। आप इतनी राशि पूरे 20 सालों तक हर महीने करें।

इस निवेश के साथ ही आपको सालाना 12 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलने की उम्मीद करनी होगी। 20 सालों के बाद मैच्योरिटी के समय आपकी उम्र 55 साल की हो जाएगी। अगर सब कुछ सही रहता है तो मैच्योरिटी के समय आपके लिए करीब 1.5 करोड़ रुपए का फंड जमा हो जाएगा। म्यूचुअल फंड निवेश बाजार जोखिमों के अधीन होने के कारण आपको निवेश करने से पहले विशेषज्ञों की सलाह लेनी चाहिए। 

रिटायर के समय ये राशि आपके लिए बहुत ही उपयोगी होगी। आप इस राशि से अपने कई काम निकाल सकते हैं। वहीं ये राशि आपके बेहतर भविष्य के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी। आपको आज ही इसमें निवेश करने के लिए प्लान बना लेना चाहिए। ये राशि आपके बच्चों के लिए भी उपयोगी साबित होगी।

PC: entrepreneur,  paytm,  indiratrade
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.