Old Pension New Update! पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचारी सख्त, इस राज्य में कहा- पेंशन नहीं तो वोट नहीं

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Sep 2023 01:29:39 PM
Old Pension New Update! Employees are strict regarding old pension, said in this state – No pension, no vote

पुरानी पेंशन योजना: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर अब भी प्रदर्शन कर रहे हैं। भले ही यह अभी देशव्यापी नहीं है, लेकिन अलग-अलग राज्यों में कर्मचारी संगठन लगातार सरकार से पुरानी पेंशन योजना लागू करने की दिशा में कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में रविवार को कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. वहीं उत्तराखंड में दिल्ली के रामलीला मैदान में मेगा रैली करने पर चर्चा हुई.


इसमें एक अक्टूबर की महारैली को लेकर मंथन हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन जिला इकाई की वर्चुअल बैठक हुई. इसमें 1 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली महारैली को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि जब तक पुरानी पेंशन लागू नहीं होगी तब तक चुप नहीं बैठेंगे।


मीडिया रिपोर्ट्स में मंच के अध्यक्ष नरेंद्र पालनी के हवाले से कहा गया कि दिल्ली महारैली में हर ब्लॉक स्तर से कर्मचारी हिस्सा लेंगे. अधिकारी दिल्ली जायेंगे. उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी एकजुट होकर यह लड़ाई लड़ेंगे।

मध्य प्रदेश में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई.


वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को प्रदेशभर से कर्मचारी आए और अंबेडकर पार्क में एक दिवसीय धरने में शामिल हुए. उन्होंने बड़ी संख्या में विशाल तिरंगा रैली निकाली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों ने कहा कि अगर सरकार पुरानी पेंशन समेत उनकी अन्य मांगों को पूरा नहीं करती है तो उनका और उनके परिवार का वोट उस पार्टी को जाएगा जो मांगें पूरी करेगी.


वहीं, अंबेडकर पार्क में कर्मचारियों ने 'पेंशन नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगाए.

यूपी-बिहार में कर्मचारी मांग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में बिहार के दरभंगा में भी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदर्शन हुआ था. वहीं, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने सांसद को पत्र लिखकर पेंशन बहाली की मांग पर ध्यान देने की अपील की थी.



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.