Salary in Advance: सरकारी कर्मचारियों के खाते में आने वाला है बोनस, जानें डिटेल

Samachar Jagat | Friday, 18 Aug 2023 06:25:13 AM
Salary in Advance: Bonus is going to come in the account of government employees, know the details

वेतन बढ़ा
नई दिल्ली: इस बार सरकारी कर्मचारियों के बैंक खाते में समय से पहले सैलरी पहुंच जाएगी. केरल और महाराष्ट्र में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को त्योहारी तोहफा देते हुए सरकार ने वेतन, बोनस और पेंशन की राशि एडवांस में जारी करने के निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार ने यह फैसला आगामी ओणम और गणेश चतुर्थी त्योहारों के चलते लिया है.

वित्त मंत्रालय ने 14 अगस्त के एक सर्कुलर में कहा है कि ओणम और गणपति उत्सव को देखते हुए सरकार ने फैसला किया है कि सभी केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अगस्त 2023 महीने का वेतन, वेतन, पेंशन समय से पहले दिया जाएगा। केरल और महाराष्ट्र राज्यों में। . वहीं, ओणम के मौके पर केरल में कर्मचारियों को बोनस भी जारी किया जाएगा.

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, केरल में केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में सितंबर 2023 में जारी होने वाली अगस्त महीने की सैलरी 25 अगस्त 2023 को पहुंच जाएगी. वहीं, महाराष्ट्र राज्य के केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर की सैलरी 27 सितंबर 2023 को जारी किया जाएगा। ओणम के मद्देनजर, केरल में केंद्र सरकार के कर्मचारियों का अगस्त का वेतन 25 अगस्त, 2023 को निकाला जा सकता है। केरल में सभी केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों की पेंशन भी इस तिथि पर बैंकों, पीएओ द्वारा वितरित की जा सकती है। .

महाराष्ट्र में केंद्र सरकार के कर्मचारियों का सितंबर का वेतन 27 सितंबर 2023 को निकाला जा सकता है। महाराष्ट्र में सभी केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों की पेंशन भी इस तिथि पर बैंकों, पीएओ द्वारा वितरित की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र राज्यों में सेवारत केंद्र सरकार के औद्योगिक कर्मचारियों का वेतन भी ऊपर दी गई तारीखों के अनुसार वितरित किया जा सकता है।


वित्त मंत्रालय ने कहा कि संबंधित मंत्रालयों/विभागों से अनुरोध है कि वे आवश्यक कार्रवाई के लिए इन निर्देशों को तुरंत केरल और महाराष्ट्र राज्य में स्थित अपने कार्यालयों के ध्यान में लाएं। मंत्रालय ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से अनुरोध है कि आवश्यक कार्रवाई के लिए इन निर्देशों को दोनों राज्यों में स्थित सभी बैंकों की सभी भुगतान शाखाओं के ध्यान में लाया जाए।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.