स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद: बड़ी घोषणा! सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय 8-10 सितंबर तक बंद रहेंगे, जानिए क्यों

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Aug 2023 08:42:22 PM
School and Govt offices Closure: Big Announcement! All schools and govt offices will remain closed till 8-10 September, Here’s why

G20 शिखर सम्मेलन दिल्ली समाचार: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन तारीखों पर एमसीडी दफ्तर समेत सभी स्कूल, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी दे दी। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी. शहर के सभी स्कूल, साथ ही दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के कार्यालय अब तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे।

अधिकारी ने कहा, 'मुख्य सचिव नरेश कुमार ने पुलिस प्रस्ताव से संबंधित फाइल दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास मंजूरी के लिए भेजी थी. मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद इसे उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सम्मेलन के मद्देनजर नई दिल्ली पुलिस जिले में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे.


दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने 18 अगस्त को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सुझाव दिया कि सरकार जी20 शिखर सम्मेलन और नई दिल्ली क्षेत्र में स्थित अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित करे। बंद किया जाना चाहिए। निर्देश जारी करें.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.