School Holiday: यूपी में स्कूलों की छुट्टियां रद्द, आया आदेश, अभी नोट कर लें तारीख

Samachar Jagat | Sunday, 13 Aug 2023 09:54:42 PM
School Holiday: School holiday canceled, order came in UP, note the date now

School Holiday
यूपी स्कूल की छुट्टी: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में हर घर तिरंगा और मेरा माटी मेरा गांव के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच चलने वाले कार्यक्रमों में 13 अगस्त, रविवार को सभी स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि रविवार को स्कूल खुलेंगे और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दिन स्कूलों में बच्चों के लिए मिड-डे मील (एमडीएम) भी बनाया जाएगा, इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.


यूपी के सभी स्कूल रविवार को खुलेंगे

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कक्षा एक से 12वीं तक के सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूल रविवार को खुलेंगे. इस दिन स्कूलों में 'मेरी माटी, मेरा गांव' अभियान के तहत कार्यक्रम होंगे. डीजी स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इसका आदेश जारी कर दिया है। बेसिक स्कूलों में भी मिड-डे मील का वितरण किया जाएगा।

'हर घर ध्वज' अभियान ने आजादी के अमृत महोत्सव में एक नई ऊर्जा भरी है। देशवासियों को इस साल यह अभियान एक नई राह पर ले जाना है। आयो, 13 से 15 अगस्त के बीच देश के आन-बान और शान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज फहराये गये। तिरंगे के साथ HTTPS://T.CO/0CTV8SCEPZ पर अपनी सेल्फी भी जरूर लें...

– नरेंद्र मोदी (@NARENDRAMODI) 11 अगस्त, 2023

पीएम मोदी ने सभी से तिरंगा अभियान में भाग लेने का आग्रह किया

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर पीएम मोदी ने देश की जनता से इस साल 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा अभियान' में हिस्सा लेने का आग्रह किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ''तिरंगा स्वतंत्रता की भावना और राष्ट्रीय एकता का प्रतीक है. प्रत्येक भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त तक #हरघरतिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह करता हूं। उन्होंने भारतीयों से हर घर तिरंगा वेबसाइट पर अपनी तस्वीरें अपलोड करने का भी आग्रह किया है।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.