stock exchange: दीपावली के चलते शेयर बाजार बंद, 8 कंपनियों का मार्केट कैप बढ़ा

Samachar Jagat | Monday, 16 Nov 2020 10:39:39 AM
Stock market closed due to Diwali, market cap of 8 companies increased

मुम्बई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनएसई) 16 नवम्बर, सोमवार के दिन दीवाली के कारण बंद हैं।

धातु और सर्राफा सहित थोक जिंस बाजार भी आज बंद हैं। इसके साथ ही विदेशी मुद्रा और कमोडिटी वायदा बाजारों में कोई व्यापारिक गतिविधि नहीं है।

इक्विटी मार्केट ने नए साल की शुरुआत संवत 2077 से बेहतर नोट पर की, क्योंकि बेंचमार्क इंडेक्स मुहूर्त ट्रेडिंग डे पर बढ़त के साथ बंद हुआ था।  शनिवार को निफ्टी 12,750 के ऊपर बंद होने मे कामयाब रहा था।

सेंसेक्‍स के 10 सबसे मूल्यवान कंपनियों में से आठ के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में पिछले हफ्ते 1,90,571.55 करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई  है। इन कंपनियों में बजाज फाइनेंस को सर्वाधिक लाभ हुआ है।

इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मार्केट कैप में गिरावट आई है। हालांकि, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल समेत शेष 8 शीर्ष कंपनियों के मार्केट कैप में तेजी देखी गई है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.