Top FD दरें: ये बैंक 3 साल की FD पर दे रहे हैं बंपर रिटर्न, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Thursday, 21 Sep 2023 02:27:38 PM
Top FD Rates: These banks are giving bumper returns on 3 year FD, check details

उच्चतम एफडी ब्याज दरें: वर्तमान में कई बड़े बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर बेहतर रिटर्न दे रहे हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बैंकों की एफडी दरों की जानकारी लेकर आए हैं जिनमें ग्राहकों को सिर्फ तीन साल में भारी रिटर्न दिया जा रहा है।

वैसे तो बाजार में निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं। लेकिन आज भी फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी दरें) सबसे सुरक्षित और अच्छा विकल्प माना जाता है। जिसमें निवेशकों को एक निश्चित समय में रिटर्न मिलता है। इस पर बाजार के उतार-चढ़ाव का कोई असर नहीं होता है. मौजूदा समय में कई बड़े बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर बेहतर रिटर्न दे रहे हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बैंकों की एफडी दरों की जानकारी लेकर आए हैं जिनमें ग्राहकों को सिर्फ तीन साल में भारी रिटर्न दिया जा रहा है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक


एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक में तीन साल की सावधि जमा करने वाले ग्राहकों को 8 प्रतिशत ब्याज की पेशकश की जा रही है। अगर कोई निवेशक इन एफडी में 1 लाख रुपये निवेश करता है तो तीन साल बाद यह रकम 1.27 लाख रुपये हो जाएगी. इतने कम समय में भारी रिटर्न देने वाली यह एफडी लोगों की पसंदीदा बनी हुई है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक तीन साल की एफडी पर बैंक ग्राहकों को 8.60 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। अगर आप इस एफडी स्कीम में तीन साल के लिए निवेश करते हैं तो तीन साल बाद आपको 1.27 फीसदी ब्याज मिलेगा.

देउत्शे बैंक

ड्यूश बैंक भी अपने ग्राहकों को FD पर जबरदस्त रिटर्न दे रहा है. तीन साल के लिए एफडी पर आपको सिर्फ 7.75 फीसदी ब्याज दिया जाएगा. अगर आप डॉयचे बैंक की एफडी स्कीम में तीन साल के लिए 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो तीन साल बाद आपको 1.26 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

यानी अगर आप अपना पैसा तीन साल के लिए ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां आपको अच्छा रिटर्न मिले और बाजार में उतार-चढ़ाव का खतरा न हो तो आप इन तीन बैंकों में निवेश कर सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.