संक्रमण मुक्त होने के बाद हवाई यात्रा के लिए नहीं करना होगा इंतजार

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Oct 2020 08:00:02 PM
You will not have to wait for air travel after getting infection free

नयी दिल्ली। कोविड-19 की चपेट में आने वाले लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अब हवाई यात्रा के लिए इंतजार नहीं करना होगा। अब तक कोविड-19 के संक्रमण का पता चलाने के बाद मरीज को हवाई यात्रा के लिए तीन सप्ताह का इंतजार करना पड़ता था, भले ही वह इससे पहले ही संक्रमण मुक्त क्यों न हो गया हो।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस संबंध में 21 मई को जारी अपने पुराने आदेश में संशोधन किया है। इसमें कहा गया है कि पहले यात्रियों को जहाँ यह घोषणा करनी होती थी कि तीन सप्ताह में उसकी कोविड-19 जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है, वहीं अब घोषणा करनी होगी कि वह कोविड-19 पॉजिटिव नहीं है या कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन इलाज के बाद अब संक्रमण मुक्त है। जो यात्री यह लिखेंगे कि वे कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं उन्हें भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद् द्बारा मान्यता प्राप्त जाँच संस्थान से जारी निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.