Andhra Pradesh के 117 मंडलों को आज लू का सामना करना पड़ सकता है।

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Apr 2023 12:24:15 PM
117 mandals of Andhra Pradesh may have to face heat wave today.

अमरावती। आंध्रप्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) ने मंगलवार को राज्य के एक मंडल में भयंकर लू और 117 मंडलों में लू का अनुमान व्यक्त किया है।पार्वतीपुरम मान्यम जिले का कोमराडा मंडल कई गांवों का ऐसा समूह है, जहां भयंकर लू की आशंका जताई गई है।

प्राधिकरण ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि अल्लूरी सीताराम राजू जिले के सात मंडलों, अनाकापल्ली के 16, पूर्वी गोदावरी के चार, एलुरु, पलनाडू, विशाखापत्तनम और नांदयाल के दो-दो, गुंटूर के छह और कृष्णा के 1० मंडलों में लू के आसार हैं।उसने कहा कि इसी तरह कृष्णा जिले के चार मंडल, एनटीआर और वाईएसआर कडप्पा के 13-13, पार्वतीपुरम मान्यम के 12, श्रीकाकुलम के पांच और विजयनगरम के 19 मंडल लू की चपेट में आ सकते हैं।

प्राधिकरण का कहना है कि इन 117 मंडलों में अल्लूरी सीताराम राजू जिले के चितूर एवं नेल्लीपाका में आज अधिकतम तापमान क्रमश: 44.7 और 44 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।वैसे तो प्राधिकरण ने कहा था कि सोमवार को भयंकर लू के आसार नहीं हैं लेकिन 14 मंडलों में इसका प्रकोप देखा गया। इनमें अनाकापल्ली जिले के पांच, पलनाडू के तीन, एलुरू के दो, कृष्णा, प्रकाशम और नांदयाल के एक-एक मंडल हैं। सोमवार को 116 मंडलों में भी लू का प्रकोप देखा गया।प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक बी आर आंबेडकर ने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.