Ashok Gehlot सरकार हिंदूवादी संगठन बजरंग दल पर लगा सकती है बैन, कैबिनेट मंत्री मेघवाल ने दिए संकेत 

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2023 10:02:54 AM
Ashok Gehlot government may ban Hinduist organization Bajrang Dal, cabinet minister Meghwal indicated

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार प्रदेश में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल पर बैन लगा सकती है। इस प्रकार के संकेत प्रदेश की कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने दिए हैं। कर्नाटक चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस द्वारा हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को बैन किए जाने वादा करने के बाद गहलोत सरकार के मंत्री का ये बयान आया है। 

खबरों के अनुसार,  कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि कर्नाटक और राजस्थान अलग-अलग नहीं हैं। भगवान श्री राम का नाम लेकर अपराध करने करने की अनुमति प्रदेश में भी नहीं दी जाएगी और ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। 

इस दौरान गोविंद राम मेघवाल से जब पूछा गया कि क्या राजस्थान में भी बजरंग दल को बैन किया जाएगा, तो उन्होंने जवाब दिया कि इस संंबंध में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक होगी और विचार विमर्श के बाद ही किसी प्रकार का निर्णय लिया जा सकता है। 

मंत्री गोविंद राम मेघवाल के इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आपके मंत्री कर्नाटक की भांति राजस्थान में भी बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का बेतुका बयान दे रहे हैं। आखिरकार, गहलोत पैनल कोड (जीपीएस) की किस धारा में जय बजरंग बली और जय श्री राम के नारे लगाना अपराध है? जवाब दें, बजरंग बली के नाम से इतना खौफ क्यों ?

PC: jansatta



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.