बेंगलुरु में भड़की हिसा पर भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 04:46:02 PM
BJP target on Congress over Bengaluru's violence

नयी दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भड़की हिसा के लिए भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और इस पूरे मामले में उसकी चुप्पी पर सवाल उठाए।
भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने ट्वीट कर कांग्रेस पर आरोप लगाया कि ''तुष्टिकरण’’ ही उसकी एकमात्र ''आधिकारिक नीति’’ है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''कल बेंगलुरु में अपने दलित विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति पर हमला और उनके आवास पर तोड़फोड़ की घटना के बावजूद कांग्रेस और कर्नाटक कांग्रेस ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है। दंगे के अधिकार को उसका पूरा समर्थन...? उनके लिए तुष्टिकरण ही एकमात्र आधिकारिक पार्टी नीति है।’’
ज्ञात हो कि मंगलवार रात हिसक भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की। यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्बारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई।

पुलिस के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हिसा को रोकने की कोशिश कर रहीं पुलिस टीमों के वाहनों को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

भाजपा महासचिव पी मुरलीधर राव, जोकि कर्नाटक मामलों के प्रभारी भी है, ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, ''बेंगलुरू में भीड़ द्बारा केजी हल्ली और डीजे हल्ली पुलिस थानों में भयावह हमला किया गया जिसमें 6० पुलिसकर्मी घायल हो गए। दोषियों को माफ नहीं किया जा सकता। हिसा के लिए उत्तरदायी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।’’ विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने मंगलवार को ही एक वीडियो संदेश जारी कर समुदाय के लोगों से हिसा नहीं करने की अपील की थी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.