CBSE 10 वीं, 12 वीं के रिजल्ट जल्द होगा जारी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jul 2022 05:03:11 PM
 CBSE 10th, 12th results will be released soon

 34 लाख से अधिक छात्र सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2, अंतिम रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि बोर्ड ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, कक्षा 10 और कक्षा 12 के रिजल्ट  जुलाई के अंतिम सप्ताह में घोषित किए जाएंगे, समाचार एजेंसी एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया।

घोषित होने पर छात्र cbseresults.nic.in, results.gov.in और digilocker.gov.in पर जाकर रोल नंबर, स्कूल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

सीबीएसई कक्षा 10, कक्षा 12 के रिजल्ट में देरी नहीं
हालांकि कई हालिया मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि सीबीएसई के रिजल्ट  जुलाई की पहली छमाही में घोषित किए जाएंगे। 

रिजल्ट जुलाई के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की संभावना है, कार्यक्रम के अनुसार, अधिकारी ने एएनआई को बताया, बोर्ड के रिजल्ट में कोई देरी नहीं है।

एएनआई ने बोर्ड के अधिकारी के हवाले से कहा पिछले दो वर्षों की तुलना में, सीबीएसई, इस साल COVID 19 प्रभाव के बावजूद रिजल्ट जल्दी घोषित करने जा रहे  है क्योंकि परीक्षाएं देर से शुरू हुईं और 50 दिनों से अधिक समय तक आयोजित की गईं। 

उन्होंने कहा- छात्रों को रिजल्ट घोषित होने की तारीख के बारे में अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। इसके अलावा, सभी संगठन सीबीएसई रिजल्ट के आधार पर अपने प्रवेश कार्यक्रम को संरेखित करेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.