Corona havoc: केन्द्र सरकार राजस्थान को जल्द ही खपत के अनुपात में देगी ऑक्सीजन और रेमेडीशिविर जैसी जीवन-रक्षक दवाइयां

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Apr 2021 08:38:51 AM
Corona havoc: Central government will soon provide Rajasthan with oxygen and life-saving medicines in proportion to consumption

इंटरनेट डेस्क। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब राजस्थान को खपत के अनुपात में ऑक्सीजन और रेमेडीशिविर जैसी जीवन-रक्षक दवाइयां जल्दी उपलब्ध हो सकेंगी। इस प्रकार का आश्वासन मंगलवार को केन्द्रीय मंत्रियों ने प्रदेश के तीन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में दिया है। प्रदेश के तीन कैबिनेट मंत्रियों के समूह में रघु शर्मा, बीडी कल्ला और शांति धारीवाल शामिल थे।  

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्रियों ने हमें आश्वासन दिया है कि खपत के अनुपात में ऑक्सीजन और रेमेडीशिविर जैसी जीवन-रक्षक दवाइयां जल्दी उपलब्ध करवाई जाएगी। हमें उनके आश्वासन पर पूरा भरोसा है। उन्होंने बताया कि विदेशों से ऑक्सीजन को राजस्थान तक लाने के लिए भी विदेश मंत्रालय से बात हुई है।

रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की डिमांड एस्टीमेट 30 अप्रेल तक 365 मिट्रिक टन, 9 मई तक 541 मिट्रिक टन और 30 मई तक 900 मिट्रिक टन का एस्टीमेट किया है जिसकी समय पर आपूर्ति के लिए केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा हमें सहयोग का आश्वासन मिला है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रदेश के तीन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ने नई दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पोत परिवहन, रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मांडविया से उनके राजकीय आवासों पर तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से वर्चुअल बैठक के माध्यम से राज्य की कोविड-19 की परिस्थितियों का वर्णन करते हुए केन्द्र सरकार से राजस्थान को मिलने वाली ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ उसके परिवहन के लिए टैंकरों की संख्या बढ़ाने तथा रेमडेसिविर इंजेक्शनों की आपूर्ति बढ़ाने की मांग रखी थी। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.