Cyclone Biparjoy: राजस्थान की और बढ़ रहा बिपरजॉय, इन जिलों में भारी बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट, जरूरी काम हो तो ही निकले बाहर

Samachar Jagat | Friday, 16 Jun 2023 08:12:28 AM
Cyclone Biparjoy: Biparjoy is increasing in Rajasthan, alert of heavy rains and strong winds in these districts, go out only if necessary work

इंटरनेट डेस्क। गुजरात के तटों से टकराने के बाद अब बिपरजॉय और भी खतरनाक हो गया है। इस समय हवाओं की रफ्तार 125 किलोमीटर है और भारी बारिश हो रही है। बताया जा रहा है की नुकसान का आकलन लगा पाना अभी मुश्किल है। वहीं अब इस तूफान का असर राजस्थान में भी दिखाई देने वाला है। वैसे शाम से ही प्रदेश में मौसम बदल गया है।

मौसम विभाग की माने तो बिपरजॉय तूफान 16 जून को राजस्थान में अपना कहर दिखा सकता है। इसके चलते पूरे राजस्थान में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज बाड़मेर, जालौर, जैसलमेर और जोधपुर समेत आसपास के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और तूफान की आशंकाएं हैं।  वहीं तूफान का असर तो 15 जून से ही राजस्थान के कई हिस्सों में दिखना शुरू हो गया था। वहीं आमजन से अपील की गई है कि वह बहुत ज्यादा जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें।

16 जून से लेकर 18 जून तक राजस्थान में इस तूफान का असर दिखने वाला है। बिपरजॉय तूफान के चलते राजस्थान के दक्षिणी पश्चिमी इलाकों में जलभराव, मकान क्षतिग्रस्त और बिजली के खंभे और पेड़ों के उखड़ने की संभावनाएं हैं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार के तूफान के 16 जून को दक्षिणी-पश्चिमी राजस्थान में पहुंचने की संभावना है। 16 जून को बाड़मेर और जालौर में अत्यधिक भारी वर्षा, जैसलमेर, जोधपुर, पाली एवं सिरोही में बहुत भारी वर्षा, बीकानेर, उदयपुर एवं राजसमंद में भारी बारिश की संभावना की जताई गई है।

pc- hindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.