Delhi: जिलाधिकारियों को जिलों में कोविड-19 जांच केंद्रों की संख्या दोगुनी करने का निर्देश

Samachar Jagat | Thursday, 19 Nov 2020 06:46:01 PM
Delhi: District Magistrates directed to double the number of Covid-19 Testing Centers in districts

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने जिलों में जांच केंद्रों की संख्या दोगुनी करने के लिए कदम उठायें। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्बारा जारी आदेश में कहा गया है कि नए जांच केंद्रों के लिए मानवबल ''यदि हो, तो बाहर से काम पर रखा जा सकता है।’’

आदेश में कहा गया है, ''देखा गया है कि दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़ रही है और “कोविड-19 संक्रमित रोगियों का शीघ्र पता लगाने और उन्हें पृथक करना सुनिश्चित करने के लिए, कोविड-19 जांच क्षमता बढ़ाना जरूरी है।’’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 15 नवंबर को हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

आदेश में कहा गया है, ''इसलिए यह निर्देशित किया जाता है कि सभी जिला मजिस्ट्रेट / सीडीएमओ तुरंत सभी जिलों में जांच केंद्रों की संख्या दोगुना करने के लिए कदम उठाएं। स्थानों को 19 नवंबर तक अंतिम रूप दिया जाएगा और वास्तविक बढ़ोतरी 21 नवंबर तक की जाएगी। गैर-अनुपालन को गंभीरता से लिया जाएगा।’’ दिल्ली में 28 अक्टूबर से कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है।(एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.