एटा में Dengue ने मचाया मौत का तांडव,गांव से लोगों का पलायन

Samachar Jagat | Friday, 23 Oct 2020 03:30:01 PM
Dengue created death ordeal in Etah, people flee village

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा में कारोना के बाद अब डेंगू ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है तथा कसेटी गांव में पिछले सात दिन में सोलह लोगों की मौत इससे हो गई है । सैकड़ों लोग डेंगू की बीमारी की चपेट में हैैं और आगरा, अलीगढè,इटावा,दिल्ली जैसे महानगरों के बड़े हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे हैं।

अनेक परिवार डेंगू और मलेेरिया के भय की वजह से गांव से पलायन कर गए हैैं। कई घरों में तो एक से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
गांव में डेंगू की इतनी दहशत बढ गई है की एक दर्जन परिवार गांव से पलायन कर दूसरी जगहों पर चले गये हैं । कसैटी गांव के हर घर में कोई न कोई डेंगू से पीड़ति है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कोई कैंप नहीं किया। दवा के नाम पर कुछ गोलियां बांट दी है । ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है ।

एटा के मलेरिया अधिकारी शशांक सिह ने आज कहा कि डेंगू की बीमारी के फैलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इस गांव का दौरा कर रही है। गांव के लोगों के टेस्ट भी किए हैं और दवाएं भी स्वास्थ्य विभाग बांट रहा है। डेंगू के पॉजिटिव मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने लोगों से फ्रिज के क्रेट के पानी को बदलते रहने और पानी ईकठ्ठा न होने देने ,साफ सफाई रखने की लोगों से अपील भी की है।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.