सीधा संवाद कर रोजगारपरक योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया जायेगा-मीणा

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 03:26:41 PM
Employment schemes will be delivered to the people through direct communication - Meena

जयपुर। राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि उद्योग विभाग जिलों में अभियान चलाकर युवाओं, उद्यमियों और आमजन से सीधा संवाद कायम कर रोजगारपरक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को लोगों तक पहुंचाएगा। मीणा ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए अब से करीब एक महीने तक जिलों में अभियान चलाया जायेगा।



loading...

उन्होंने बताया कि सभी जिलों में दो दो दिवसीय उद्यम समागम कार्यक्रम के आयोजन का रोडमेप बनाकर जारी कर दिया गया है और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसके समन्वय एवं संयोजन की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा बजट घोषणाओं को अमली जामा पहनाते हुए नई उद्योग नीति, नई निवेश नीति, मुख्यमंत्री उद्यम प्रोत्साहन योजना सहित अनेक कार्यक्रम जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि अब इन योजनाओं एवं कार्यक्रमों को जनजन तक पहुंचाना विभाग की प्राथमिकता है और उसी के मद्देनजर जिला स्तर पर दो दो दिवसीय उद्यम समागम का आयोजन किया जा रहा है। मीणा ने बताया कि दो दिवसीय समागम कार्यक्रम में केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों के साथ ही रोजगारपरक कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी वहीं दो दिवसीय प्रदर्शनी में उत्पादों का प्रदर्शन और विपणन की व्यवस्था भी होगी। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.