पश्चिम बंगाल में कोविड 19 का पहला मामला दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 09:32:19 AM
First case of Kovid 19 registered in West Bengal

कोलकाता , पश्चिम बंगाल में खतरनाक कोरोना वायरस (कोविड 19) का पहला मामला दर्ज किया गया है। एक 18 वर्षीय छात्र कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाया गया है जो रविवार को ब्रिटैन से लौटा था।



loading...

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यहां बताया कि छात्र रविवार को ब्रिटैन से लौटा था जिसके बाद से उसमें कोविड 19 के जैसे लक्षण सामने आ रहे थे। कोरोना से संक्रमित होने की आशंका के बाद छात्र को बेलीघाटा अस्पताल में अलग से बनाये गए वार्ड में रखा गया जिसके बाद जांच में उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

अधिकारी के अनुसार छात्र इस दौरान अपने परिजन और ड्राइवर के साथ संपर्क में आया है जिन्हें भी निगरानी में रखा जाएगा। पश्चिम बंगाल में इसके अलावा 18 और लोगों कोरोना से संक्रमित होने की आशंका के चलते अलग से बनाये गए वार्ड में निगरानी में रखा गया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 137 हो गई हैं जिनमें 113 भारतीय नागरिक, 24 विदेशी, तीन मौतों के मामले और 14 मामले अस्पताल से  छुट्टी  दिये जाने के शामिल हैं।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.