JDU ने तेजस्वी और तेज प्रताप की शिकायत चुनाव आयोग से की

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Nov 2020 10:00:01 AM
JDU complains about Tejashwi and Tej Pratap to Election Commission

पटना। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के मुख्य घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने आज महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी प्रसाद यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव पर संपत्ति का ब्यौरा छुपाने तथा चुनाव में गलत हलफनामा देने को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की ।

जदयू नेता और राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने यहां कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने नामांकन के समय दिए गए हलफनामे में जो जानकारी दी है वह गलत है। दोनों ने अपनी संपत्ति संबंधित जानकारी छुपाई है और जनता के साथ आयोग को भी गुमराह किया है।

श्री कुमार ने बताया कि इस संबंध में जदयू के नेताओं की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच. आर. श्रीनिवास को ज्ञापन सौंपकर इस मामले की जांच कराने और लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की मांग की गई है । श्री श्रीनिवास ने इस संबंध में पूरे तथ्यों को चुनाव आयोग के समक्ष रखने का आश्वासन दिया और भरोसा दिलाया कि किसी स्तर पर गड़बड़ी पाए जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

जदयू के प्रतिनिधिमंडल में श्री कुमार के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां, राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, पार्टी प्रवक्ता प्रोफेसर सुहेली मेहता और श्री अरविद निषाद शामिल थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.