Madhya Pradesh: मुरैना हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत दो मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 10:13:27 AM
Madhya Pradesh: Arrested after two encounters including the main accused in Morena murder case

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के लेपा गांव में तीन दिन पहले हुए सामूहिक नरसंहार के मुख्य आरोपी अजीत तोमर को पुलिस ने आज तड़के उसके एक और साथी के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

दोनों आरोपी चंबल नदी के रास्ते उत्तरप्रदेश की सीमा में प्रवेश करने की फिराक में थे। दोनों को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिह चौहान ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लेपा गांव में पांच मई को पुरानी रंजिश के चलते दो महिलाओं समेत छह लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतारने का मुख्य आरोपी अजीत तोमर अपने एक और साथी भूपेंद्र तोमर के साथ चंबल के उसेदघाट पुल को पार कर उत्तरप्रदेश भागने की साजिश रच रहा है। पुलिस ने उनकी घेराबंदी की तो उसने पुलिस जवानों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया।

पुलिस अधीक्षक श्री चौहान ने बताया कि पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ गोलियां चलाईं, जिसमें आरोपी अजीत तोमर के पांव में गोली लगने से वह भागने में असफल रहा। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। घायल आरोपी को भारी पुलिस सुरक्षा के बीच प्राथमिक उपचार के बाद अम्बाह से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया है।उन्होंने बताया कि नरसंहार के दस आरोपियों में से पुलिस दो महिलाओं सहित अभी तक छह की गिरफ्तारी में सफल रही है।

शेष फरार चार की गिरफ्तारी के लिये पुलिस पार्टियां अलग-अलग जबह दबिश दे रही हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस की तरफ से तीस-तीस हजार का इनाम घोषित था।बताया जा रहा है कि आज पकड़े गए दोनों आरोपियों के पिता सोबरन सिह तोमर व बीरभान सिह तोमर की 10 साल पहले 2013 में कचरा डालने के मामूली विवाद को लेकर हत्या कर दी गई थी।

इसी का बदला लेने के लिए सोबरन सिह की पत्नी पुष्पा देवी ने अपने पुत्र अजीत और उसके एक और साथी भूपेंद्र तोमर को उकसाया और इसी क्रम में दोनों ने पांच मई को अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिये गजेंद्र सिह तोमर व उसके परिवार की तीन महिलाओं समेत छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 

Pc:Hindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.