त्यौहारों के समय कोविड-19 से और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता: Rawat

Samachar Jagat | Thursday, 29 Oct 2020 10:00:02 PM
Need to be more vigilant with Covid-19 during festivals: Rawat

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने गुरुवार को कहा कि त्योहारों के समय कोरोना वायरस (कोविड-19) से और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज यहां कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए आयोजित बैठक में श्री रावत कहा कि त्योहारों के समय में कोरोना वायरस और अधिक सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय भीड़ तेजी से बढ़ेगी। इसके लिए मास्क के उपयोग, सामाजिक दूरी एवं विभिन्न माध्यमों से जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन, पुलिस एवं अन्य विभागों के बेहतर तालमेल से कोविड पर नियंत्रण के प्रभाव दिख रहे हैं, लेकिन इस तरह की सतर्कता लगातार बरतनी होगी।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले पर्यटकों को मास्क और सामाजिक दूरी के लिए जागरूकता के साथ ही शालीनता से व्यवहार रखा जाय। मास्क का उपयोग न करने पर चालान करना मकसद नहीं होना चाहिए, जो लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें मास्क उपलब्ध कराये जाए एवं मास्क को सही तरीके से लगाने के लिए जागरूक भी किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए अनुशासित तरीके से पैदल मार्च कर जागरूकता अभियान चलाया जाए। इसमें वर्दीधारी विभागों पुलिस, वन विभाग के अलावा मीडिया, समाजिक संगठनों, कर्मचारी संगठनों, छात्र संगठनों, महिला समूहों, किसान संगठनों एवं कोविड विनर्स के माध्यम से पैदल मार्च कर लोगों को जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ०2 नवम्बर से 1०वीं एवं 12वीं की कक्षाएं स्कूलों में शुरू होंगी, प्रधानाचार्य, शिक्षक एवं कर्मचारी स्कूलों में सामाजिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। सार्वजनिक स्थानों, पर्यटक स्थलों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर जागरूकता के लिए वॉल पेंटिग कराई जाय। इस अवसर पर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, महानिदेशक (डीजी) कानून व्यवस्था अशोक कुमार और सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.